Hiring a Car Accident Lawyer

What Should I Consider When Hiring a Car Accident Attorney

आप अपने चोट के मामले के लिए जिस Lawyer को नियुक्त करते हैं, वह परिणाम में अंतर ला सकता है। जब आप एक Car Accident Lawyer चुनते हैं तो 5 बातों पर ध्यान दें।

ज्यादातर लोग बिना Lawyer की मदद लिए जीवन गुजार देंगे। यदि वे कभी ऐसी स्थिति में आ जाते हैं जहाँ उन्हें किसी की आवश्यकता होती है, तो उन्हें यह भी नहीं पता होगा कि कहाँ से शुरू करें।

Hiring a Car Accident Lawyer

लेकिन आपके द्वारा अपने मामले के लिए चुना गया Lawyer इसके परिणाम को प्रभावित कर सकता है। एक कम प्रभावी Lawyer की तुलना में एक अनुभवी, कुशल Lawyer आपके मामले को तेजी से और अधिक पैसे में हल कर सकता है। सही Lawyer मामूली मामला भी ले सकता है और आपको उचित समाधान या हर्जाने के लिए पुरस्कार दिला सकता है।

Role of a Car Accident Lawyer

जब आप एक Car Accident में घायल हो जाते हैं , तो आपका कानूनी सहारा इस बात पर निर्भर करता है कि क्या दूसरे ड्राइवर ने लापरवाही से काम किया।

यदि सभी के उचित सावधानी से वाहन चलाने के बावजूद Accident हुई, तो आपके पास शायद कानूनी दावा नहीं है। यदि आपकी लापरवाही Accident का कारण बनती है, तो आपके पास कानूनी दावा नहीं होने की संभावना है, लेकिन दूसरे पक्ष का आपके खिलाफ दावा हो सकता है।

यदि किसी अन्य चालक ने लापरवाही के कारण Accident की है और आपको चोट लगी है, तो आप उस चालक के खिलाफ दावा दायर कर सकते हैं। उस स्थिति में, आपको एक Car Accident Lawyer को नियुक्त करने की आवश्यकता होगी।

Your lawyer must:

  1. अपने दावे का समर्थन करने के लिए सबूत इकट्ठा करें
  2. उत्तरदायित्व का एक कानूनी सिद्धांत विकसित करें जो साक्ष्य से मेल खाता हो
  3. दोषी चालक के बीमाकर्ता को सहायक साक्ष्य के साथ अपना दावा प्रस्तुत करें
  4. अपने दावे को निपटाने का प्रयास करने के लिए बीमाकर्ता के साथ बातचीत करें
  5. अगर दावा नहीं सुलझता तो मुकदमा दर्ज करें
  6. परीक्षण के लिए अपना मामला तैयार करें
  7. मुकदमे में जूरी के सामने अपना मामला पेश करें

इस प्रक्रिया को संभालने के लिए संगठन और विभिन्न प्रकार के कौशल की आवश्यकता होती है। समस्या यह है कि आप केवल एक Lawyer के कौशल को परोक्ष रूप से माप सकते हैं, अन्य कारकों का उपयोग करके अपने मामले को संभालने की उनकी क्षमता का अनुमान लगा सकते हैं।

आपको किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करने की भी आवश्यकता है जिसके साथ आप काम कर सकें। फीस और संचार के कारण Lawyers और मुवक्किलों के बीच कुछ सबसे आम विवाद उत्पन्न होते हैं।

Car Accident Lawyer को काम पर रखने से पहले आपको यहां 5 बातों पर विचार करना चाहिए ।

1. Lawyer Recommendations

सबसे कुशल, सफल Lawyers के पास बहुत सारे रेफरल और सिफारिशें होती हैं। अपना Lawyer चुनते समय, आपको उन लोगों को गंभीरता से विचार करना चाहिए जिनकी सकारात्मक अनुशंसाएं हैं।

पूर्व या वर्तमान मुवक्किलों, Lawyers और न्यायाधीशों की सिफारिशों का बहुत महत्व होता है। एक मुवक्किल आपको बता सकता है कि उन्होंने Lawyer के साथ और उनके मामले के परिणामों के बारे में कितनी अच्छी तरह काम किया।

सहकर्मी और न्यायाधीश आपको Lawyer के कानूनी ज्ञान और कौशल के बारे में बता सकते हैं। ये सिफारिशें विशेष रूप से सहायक होती हैं यदि सहकर्मी किसी पूर्व मामले में Lawyer के साथ या उसके खिलाफ काम करते हैं।

कानूनी निर्देशिका भी अच्छे रेफरल दे सकती है। मार्टिंडेल- हबेल और एवो जैसी निर्देशिका Lawyer को रेट करने के लिए सर्वेक्षण और Lawyer की पृष्ठभूमि का उपयोग करती हैं। ये रेटिंग Lawyer के ज्ञान, कौशल और नैतिकता का एक अच्छा अनुमान प्रदान करती हैं।

ऑनलाइन समीक्षाओं पर संशय भरी दृष्टि से विचार करें, क्योंकि आमतौर पर उनकी जांच नहीं की जाती है। आपको पता भी नहीं चलेगा कि समीक्षा किसी पूर्व ग्राहक की ओर से आई है या किसी असंतुष्ट विरोधी पक्ष की ओर से।

2. Experience lawyer

आपके मामले में अनुभव से फर्क पड़ता है। एक अनुभवी Lawyer नियमित मामलों से निपटना जानता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक अनुभवी Lawyer जानता है कि अगर कोई मामला गलत होने लगे तो उसे क्या करना चाहिए। यदि किसी मामले में झुर्रियाँ हैं, तो एक अनुभवी Lawyer उन्हें ठीक करने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित है।

अनुभव में वे वर्ष शामिल हैं, जब Lawyer ने Car Accident कानून का अभ्यास किया हो। एक Lawyer ने जितने अधिक वर्षों तक अभ्यास किया है, Lawyer ने उतने ही अधिक मामले देखे हैं। अधिक वर्षों के अनुभव वाले Lawyer कानून को जानते हैं और अपने ग्राहकों को अपनी प्रथाओं को बनाए रखने के लिए काफी लंबे समय तक खुश रखते हैं।

अनुभव में Lawyer द्वारा समान मामलों को पूर्व में संभालना भी शामिल है। प्रत्येक Lawyer हर प्रकार के मामले को नहीं संभालता है, और विभिन्न प्रकार के मामलों के लिए विशिष्ट कौशल और ज्ञान की आवश्यकता होती है।

वे विभिन्न प्रकार के विशेषज्ञ गवाहों को भी बुला सकते हैं । एक Lawyer जो Car Accident के मामलों को नियमित रूप से संभालता है, उसके पास शायद एक अच्छा Accident पुनर्निर्माण विशेषज्ञ है जो जिरह का सामना करने के लिए एक कठोर विश्लेषण विकसित कर सकता है। उसी समय, विशेषज्ञ जूरी को विश्लेषण प्रस्तुत कर सकता है जिस तरह से जूरी सदस्य समझ सकते हैं।

3. Lawyer Cost

Lawyers और मुवक्किलों के बीच सबसे आम विवादों में से एक फीस शामिल है। अपने मामले के लिए किसी एक Lawyer को चुनने से पहले आपको प्रत्येक Lawyer की फीस पर सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए।

अधिकांश Car Accident Lawyer आकस्मिक शुल्क पर काम करते हैं । आकस्मिकता शुल्क मामले के परिणाम पर निर्भर करता है। यदि आप अपना केस हार जाते हैं, तो आपको कोई कानूनी शुल्क नहीं देना होगा। लेकिन अगर आप जीत जाते हैं या अपना मामला सुलझा लेते हैं, तो आप अपने मुआवज़े का एक प्रतिशत अपने Lawyer को देंगे।

इससे पहले कि आप एक Lawyer नियुक्त करें, आपको इस प्रतिशत पर चर्चा करनी चाहिए। आपको मुकदमेबाजी की लागतों पर भी चर्चा करनी चाहिए - मामले के दौरान आपकी ओर से Lawyer द्वारा भुगतान किए गए खर्च। पता लगाएं कि यदि आप अपना केस हार जाते हैं तो आपको Lawyer को मुकदमेबाजी की लागतों की प्रतिपूर्ति करने की आवश्यकता होगी या नहीं ।

4. Lawyer Communication

Lawyers और मुवक्किलों के बीच घर्षण का एक अन्य स्रोत संचार से आता है। आपको Lawyer और कानूनी फर्म के साथ संचार की अपनी अपेक्षाओं के बारे में Lawyer से बात करनी चाहिए। आपको विचार करना चाहिए कि कौन से Lawyer आपके मामले के बारे में जानकारी और अपडेट के लिए आपकी उम्मीदों को पूरा करेंगे।

स्टेट बार नैतिक नियमों के अनुसार Lawyers को अपने मुवक्किलों को उनके मामलों के बारे में यथोचित अद्यतन रखने और जानकारी के लिए उचित अनुरोधों का जवाब देने की आवश्यकता होती है। लेकिन ये नियम व्याख्या के लिए कुछ जगह छोड़ते हैं। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आपको अपने मामले के बारे में अपडेट कितनी बार प्राप्त होंगे और फर्म में और कौन आपको जानकारी दे सकता है।

5. Disciplinary Record

राज्य बार एसोसिएशन अपने अनुशासनात्मक रिकॉर्ड जनता के लिए उपलब्ध कराते हैं। अधिकांश के पास अपनी वेबसाइटों पर अनुशासनात्मक रिकॉर्ड पोस्ट किए गए हैं। कुछ के लिए आपको राज्य बार को कॉल करने की आवश्यकता होती है।

किसी भी मामले में, एक अनुशासनात्मक रिकॉर्ड लाल झंडा उठाता है। Lawyer पिछले नियमों के उल्लंघन को दूर कर सकते हैं और तारकीय Lawyer बन सकते हैं। हालाँकि, आपको यह तय करना होगा कि क्या आप अपने मामले को संभालने के लिए एक चेकर्ड अतीत वाला Lawyer चाहते हैं।

Choosing a Car Accident Lawyer

Lawyer चुनने में जाने वाले कारकों में इंटैंगिबल्स भी शामिल होंगे। क्या आपको Lawyer पसंद है? क्या आपको Lawyer का साथ मिलता है? क्या Lawyer के कार्यालय का स्थान सुविधाजनक है?

आपको ऐसे किसी भी विचार को बाहर नहीं करना चाहिए जो आपको महत्वपूर्ण लगे। जब तक आपके मामले में कोई समय सीमा न हो, जैसे सीमाओं की आसन्न क़ानून , आपको एक Lawyer चुनने के लिए अपना समय लेना चाहिए। यदि आपके दावे को दाखिल करने में कुछ अतिरिक्त दिन लगते हैं, तो इसे दाखिल करने के लिए सही Lawyer का होना उचित है